देश में कोरोना महामारी को देखते हुए बालाजी धाम मंदिर का डिजिटलीकरण करने में मंदिर समिति का सहयोग करें। बहुत कम घर से निकलें और वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन दर्शन और प्रसाद व दान का लाभ उठाएं !
Hanuman mantra in Hindi

इस मंत्र का जाप करने से होगी हर मुसीबत दूर Hanuman mantra in Hindi

Hanuman mantra in Hindi

Hanuman mantra in Hindi – हिंदू शास्त्रों में हनुमान जी की इस शक्ति और महिमा को गाते हुए, श्री हनुमान को जानकी शोक नाशनम कहा जाता है !

उन्हें शक्ति के रूप में देवी सीता के दुःख को नष्ट करने वाले देवता के रूप में वर्णित किया गया है। यह संकेत दिया जाता है कि श्री हनुमान की पूजा जीवन से सभी दुखों को दूर रखती है।

चूंकि श्री हनुमान मंगलमूर्ति भी भगवान शिव के ही एक अवतार हैं। यही कारण है कि श्री हनुमान जी की उपासना परंपराओं में शिव की भक्ति जैसे आसान उपाय भी संकट और शोक के विनाश के लिए बताए गए हैं।

निर्भय और बेदाग जीवन का असली मंत्र श्री हनुमान जी की पूजा में दिखाई देता है यह तब संभव है जब आचरण और विचारों की पवित्रता के साथ हनुमान जी की पूजा की जाए !

आप इस छोटे से मंत्र का बताई गई विधि विधान से जाप करते है तो जरूर आपकी मुसीबत दूर भाग जाएगी !

यह हनुमान मंत्र इस प्रकार है –

ऊँ हं हनुमंताय नम:।

जप करने की सरल विधि : –

सबसे पहले स्नान करके मंदिर पहुंचे ! अगर हो सके तो प्रचलित श्री बालाजी मंदिर में ही जाएं अन्यथा इस वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मंदिर में प्रसाद दान जरूर करे ! और साथ में केसर, चंदन, अक्षत, लाल गुलाब के साथ विशेष चमेली का फूल लेकर हनुमान मंत्र के जाप के साथ अर्पित करें ।

साथ ही श्री हनुमान जी को चमेली के तेल से सिंदूर या चोला चढ़ाने से भी दुख और पीड़ा से मुक्ति की कामना होती है । रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का 108 बार जाप करना भी विनाश में बहुत कारगर माना जाता है।

प्रेत बाधा से मुक्ति पाने के लिए चमत्कारी Hanuman mantra in Hindi

संकटों को दूर करने के लिए करें इस हनुमान मंत्र का जाप

बालाजी मंदिर में ऑनलाइन दान करने व प्रसाद चढाने के लिए यहाँ क्लिक करे

Leave a Reply

आज सावन मास का प्रथम मंगलवार है ! सावन में शिव को प्रसन्न करने के लिए साथ में करें हनुमान पूजा

सावन के महीने में हनुमान जी की पूजा करने से हर कष्ट दूर हो जाते है.हनुमान जी एकादश रुद्र अवतार हैं, वे भगवान शंकर के ग्यारहवें अवतार है अगर बजरंग बली को प्रसन्न करना है और साथ ही शिव जी का आशीर्वाद पाना है तो श्रावण महीने में हनुमान जी का पूजन जरूर करना चाहिए !