देश में कोरोना महामारी को देखते हुए बालाजी धाम का डिजिटलीकरण करने में सहयोग करें। बहुत कम घर से निकलें और वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन दर्शन और प्रसाद व दान का लाभ उठाएं !

Booking for Sunderkand Path at Balaji Dham Temple

Sunderkand path balaji dham

सुंदरकांड पाठ

महावीर हनुमान की भक्ति के वर्णन के साथ साथ सुंदरकांड पाठ में भगवान हनुमान की वीरता, ज्ञान, विश्वास, समर्पण और शक्ति की कहानियों को भली भांति दर्शाया गया है ! मानसिक और शारीरिक शक्ति प्राप्त करने के लिए सुंदरकांड पाठ जरूर करायें ! साथ साथ सुंदरकांड पाठ कराने से हर व्यक्ति के जीवन में दरिद्रता और बीमारी से छुटकारा मिलता है !

सुंदरकांड पाठ के लिए अभी बुकिंग करें

सुंदरकांड पाठ का महत्व

रामायण का हृदय स्थल यानि सुंदरकांड पाठ में बताया गया है की कैसे हनुमानजी ने माता सीता को सफलतापूर्वक खोजने के लिए सभी कठिनाइयों का सामना किया ! लंका को जलाकर राख करने की पूरी वजह का उल्लेख भी इस पाठ में किया गया है !

सुंदरकांड पाठ का आयोजन करने के कई कारण हो सकते है जैसे जीवन में कठिनाइयों से छुटकारा, विरोधियों या शत्रुओं पर विजय प्राप्त करना, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य समस्याएं, आदि ! भगवान श्री राम का कीर्तन सुनने के लिए भी सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाता है !

सुंदरकांड का पाठ करने के लिए एक विद्वान पंडित की आवश्यकता होती है और ढोलक, मंजीरा और अन्य संगीत वाद्ययंत्रों के साथ सुंदरकांड पाठ का पाठ किया जाता है !

सुंदरकांड पाठ का आयोजन कब करें

सुंदरकांड पाठ का आयोजन करने के लिए शनिवार या मंगलवार को सही माना जाता है अथवा कोई भी शुभ दिन उपयुक्त हो उस दिन करें !

सुंदरकांड पाठ कराने के लाभ

  • नकारात्मक शक्तियों और शत्रुओं को दूर भगाने के लिए सुंदरकांड पाठ बहुत महत्वपूर्ण है !
  • सुंदरकांड पाठ से सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है !
  • यदि आप लंबे समय से बीमार हैं तो सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें, इससे रोगों से मुक्ति मिलती है !
  • मन और आत्मा को शुद्ध करने के लिए सुंदरकांड पाठ महत्वपूर्ण है !
  • यह साहस और आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करता है !

This is the heading

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

Leave a Reply